Here you will find best ayurved treatments and suplements for cure disease

Sunday, 17 July 2016

यह पोस्ट PIZZA और CHOCKLET खाने वाले जरूर पढ़े।

01:06:00 Posted by Swapnil Bhagat , ,


यह पोस्ट PIZZA और CHOCKLET खाने वाले जरूर पढ़े। 














पिज्ज़ा और चाकलेट मे डाला जाने वाला एक पदार्थ RENNET यानि की एक प्रकार का enzyme जिसे हम हिन्दी में जामन भी कहते है। यह enzyme एक नवजात या यूं कहे जिस गाय के बछड़े ने अभी कुछ समय पहले ही इस दुनिया में जन्म लिया है उसके पेट के चौथे हिस्से में जुगाली करने से बनता है। इसके अतिरिक्त ये कुछ और जानवरो को बच्चो जैसे की बकरी और भेड़ के। पेट के चौथे हिस्से में मिलने वाला RENNET बहुत सारे enzymes से मिल कर बना होता है, जो इन्हे माँ का दूध पचाने में मदद करता है।



RENNET enzyme PIZZA के cheese को तैयार करने के लिए उपयोग में लाया जाता है। और यह हमें सिर्फ एक ही सूरत में प्राप्त हो सकता है, या तो हम जुगाली करें या उस गाय के बछड़े को मार कर उसके पेट को काट कर उसमे से उस enzyme RENNET को निकाला जाए। ये सब मांस के उत्पादन का एक बहुत बड़ा हिस्सा है। कभी कभार RENNET की मात्रा कम होती है और उसके साथ साथ PEPSIN होता है जो की प्रचुर मात्रा में होता है, जो की सिर्फ खास प्रकार के दूध (चाकलेट मे प्रयोग होने वाला )या पनीर (piza cheese) बनाने के ही काम आता है।



प्रत्येक जुगाली करने वाला प्राणी अपनी प्रजाति के दूध को पचाने के लिए ही RENNET बनाता है। और ये PIZZA cheese बनाने वाली कंपनिया और चाकलेट बनाने वाली कंपनियाँ इस NZYME RENNET को पाने के लिए ना जाने कितने ही मासूम बछड़ो की हर रोज़ बलि चढ़ा देती है।CHEESE PIZZA को बनाने का ये एकमात्र उपाय है, मैं उन सभी भाइयों से अनुरोध करूंगा की जो भी पिज्जा या चाकलेट खाते है वो एक बार इन्हे खाने खाने से पहले उसमे डाले जाने वाले पदार्थों के बारें में अवशय जान लें। अगर हो सके तो अगली बार PIZZA खाने से पहले Pizza वाले से पनीर को बनाने की विधि के बारें में जरूर पूछे। और आपको याद होगा कुछ दिन पहले चाकलेट बनाने वाली बहुत बढ़ी विदेशी कंपनी ने खुद स्वीकार किया था की उनकी चाकलेट मे गाय के बछड़े का मांस होता है !
अगर किसी को भी मेरी बातों पर थोड़ा सा भी शक है तो आप लोग खुद नीचे दिये गए लिंक पर जाकर देख सकते है .

w w w . w i s e g e e k . o r g /w h a t – i s – r e n n e t .h t m

अगर नहीं पढ़ सकते तो सिर्फ गूगल में इतना लिख कर ही खोजें आपको अपने आप सच्चाई का पता चल जाएगा “calf slaughter images for the rennet”


गौ माता और मासूम बछड़ो के प्रति थोड़ी सी भी दया बची हो तो इस post को share करना ना भूलें !

Share it Everyone........INDIA HEALTH CURE

Recent Posts

loading...
HI
This site has build for awareness purpose.
visit daily to grow your knowledge.