Here you will find best ayurved treatments and suplements for cure disease

Tuesday, 19 January 2016

नीम के तेल का दीपक जलाये और मच्छर भगाएं

     
   
नीम के तेल का दीपक जलाये और मच्छर भगाएं
मित्रो मच्छर भगाने के लिए आप अक्सर घर मे अलग अलग दवाएं इस्तेमाल करते हैं ! कोई तो liquid form मे होती हैं ! और कोई कोई coil के रूप मे और कोई छोटी टिकिया के रूप मे !! और all out ,good night, baygon,hit जैसे अलग-अलग नामो से बिकती है !
इन सबमे जो कैमिकल इस्तेमाल किया जाता है ! वो डी एथलीन है मेलफो क्वीन है और फोस्टीन है !! ये तीन खतरनाक कैमिकल है ! और ये यूरोप मे 56 देशो मे पिछले 20 -20 साल बैन है !और हम लोग घर मे छोटे छोटे बच्चो के ऊपर ये लगाकर छोड़ देते हैं ! 2-3 महीने का बच्चा सो रहा होता है ! और साथ मे ये जहर जल रहा होता है !!TV विज्ञापनो ने आम आदमी का दिमाग पूरा खराब कर दिया है !
वैज्ञानिको का कहना है ये मच्छर मारने वाली दवाए कई कोई बार तो आदमी को ही मार देती हैं !! इनमे से निकलने वाली सुगंध मे धीमा जहर है जो धीरे – धीरे शरीर मे जाता रहता है !!और कोई बार आपने भी महसूस किया होगा इसे सुघने से गले मे हल्की हल्की जलन होने लगती है !!
ये जो तीन खतरनाक कैमिकल डी एथलीन है मेलफो क्वीन है और फोस्टीन है ! इन पर कंट्रोल विदेशी कंपनियो का है ! जो आयात कर यहाँ लाकर बेच रहे है ! और कुछ स्वदेशी कंपनिया भी इनके साथ इस व्यपार मे शामिल है !
तो आप से निवेदन है कभी भी इसका इस्तेमाल न करे !!
आप कहेंगे फिर मच्छर कैसे भगाये ??
सबसे आसान उपाय है ! आप मच्छरदानी का प्रयोग करे ! सस्ती है ! स्वदेशी है ! पूर्व से पश्चिम उत्तर से दक्षिण सब जगह उपलब्ध है ! और आज कल तो अलग अलग तरह की मिल रहे है ! एक गोल प्रकार की है ! एक ऊपर ओढ़ कर सोने जैसी भी है !!
और इससे भी एक बढ़िया उपाय है ! नीम एक तेल बाजार से ले आए ! और उसको दीपक मे डाल कर बत्ती बना कर जला दे ! जबतक दीपक जलेगा ! एक भी मच्छर आस पास नहीं फड़केगा !! 40 -50 रुपए लीटर नीम का तेल मिल जाता है ! और 2 से 3 महीने चल जाता है !!
एक और काम आप कर सकते है ! गाय के गोबर से बनी दूप या अगरबत्ती ले ! उसको जलाए सब मच्छर भाग जाएँगे ! आजकल काफी गौशाला वाले गोबर से बनी दूप अगरबत्ती आदि बना रहे ! आसानी से आपको उपलब्ध हो जाएगी !
और आप अगर ये अगरबत्ती आदि खरीदेंगे तो पैसा किसी न किसी गौशाला को जाएगा ! गौ शाला को पैसा जाएगा ! तो गौ माता की रक्षा होगी ! गौ माता की रक्षा होगी ! तो भारत माता की रक्षा होगी !!
वो दूसरे जहर खरीदेंगे तो एक आपका पैसा बर्बाद और दूसरा आपका अनमोल शरीर !!

Recent Posts

loading...
HI
This site has build for awareness purpose.
visit daily to grow your knowledge.